सनी लियोन ! आइये आपको बताते है सनी के बारे में कुछ अनजान बातें ,उम्मीद करते है आपको ये बातें अभी तक पता नही होंगी

पोर्न  इंदूरस्ट्री से हिंदीं सिनेमा जगत में अपनी पकड़ बना चुकी सनी को आप आज  सभी लोग जानते है परन्तु उनके जीवन के संघर्ष के बारे में शायद आपको नही पता होगा |आपको शायद नही पता होगा की क्या कारण हुए जो उन्होंने पोर्न इंदूरस्ट्री में कदम रखा |जैसा कि आप सभी को ज्ञात है  सनी भारतीय परिवार में जन्मी है|13 मई 1981 को सनी लियोनी का जन्म हुआ था. सनी लियोनी के पिता एक पंजाबी सिख थे और उनकी मां हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली थीं.  लेकिन वो काफी वक्त तक दिल्ली में भी रहे थे.यही वजह है कि मां –बाप ने उनका नाम करनजीत कौर वोहरा रखा था और यही नाम सनी लियोनी के पासपोर्ट पर भी दर्ज है. जब सनी लियोनी 13 साल की थी उस वक्त उनका पूरा परिवार कनाडा से अमेरिका के कैलिफोर्निया में आकर बस गया था.

सनी लियोनी की पढ़ाई अमेरिका में हुई और यहीं माहौल के बीच एक दिन अचानक करनजीत कौर वोहरा एक अडल्ट स्टार सनी लियोनी में तब्दील हो गई थीं. आखिर क्यों करनजीत कौर वोहरा एक अडल्ट स्टार सनी लियोनी में तब्दील ?


आइये आज आपको बताते है कुछ रोचत बातें जो शायद आपको अभी तक नही पता होंगी|

सनी बताती है की वो बचपन से ही नर्स बनना चाहती थी| सनी मानती है की एक नर्स पेशेंट की जीतनी केयर करती है उतनी केयर डॉक्टर नही करता है पोर्न इंदूरस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी एक बेकरी और टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में काम करती थी इसी दौरान एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी और लैड्स मैग्जीन के एक फोटोग्राफर से उनकी मुलाकात भी करवाई थी बस यही से करनजीत कौर वोहरा की जिंदगी अचानक बदल गई और वो करनजीत कौर से सनी लियोनी बन गई थी.

करियर के शुरुआती दौर में सनी ने पेंटहाउस नाम की एडल्ट मैग्जीन के लिए पोज दिए थे उसके बाद तो सनी के पास ऑफर्स की झड़ी सी लग गयी सनी को इसमें काफी स्कोप नजर आया तो बस सनी इस करियर ने आगे बढ़ती गयी और शायद यही वजह थी कि उन्होनें पोर्न फिल्मों की दुनिया में अपने कदम आगे बढ़ा दिए थे.
सनी लियोनी ने साल 2003 में अमेरिकी पोर्न इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट किया था और इसी के साथ वो हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में उतर गई थी.
सनी लियोनी ने कई फिल्म और टीवी शो में भी काम किया है वो अमेरिकन पोर्न इंडस्ट्री ही नहीं एशिया में भी लोकप्रिय है. सनी लियोनी का कहना है कि मैं यहां नहीं होती जो भी डिसीजन्स लिए मैंने लाइफ मैं उसी वजह से मैं आज यहां हूं. अमेरिका में पोर्न फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों को एडल्ट स्टार का दर्जा हासिल है  फिल्मों में अच्छे अभिनय के लिए उन्हें अवॉर्ड भी दिए जाते हैं लेकिन भारत जैसे देशों में ऐसी फिल्मों को इज्जत की नजर से नहीं देखा जाता है ऐसे में बॉलीवुड की ये राह एक चुनौती बन गई थी.

महज़ 11 साल की उम्र में सनी ने आपना पहला किस किया था और 16 साल की उम्र में में एक बास्‍केट बॉल प्‍लेयर के साथ अफेयर के चलते उन्‍होंने फिजिकल रिलेशन बना कर अपनी वर्जेनिटी गंवा चुकी थी|
और आपको जान कर हैरान होगा सनी अपनी उम्र की शुरुआती डोर में यानि जब वो 18 वर्ष  की थीं जब उन्‍हें पता चला कि वो बाईसेक्‍सुअल हैं.

सनी लियोन को बचपन में हॉकी में दिलचस्प थी। वो लड़कों के साथ खेला करती थींं। उन्हें आइस स्केटिंग भी बहुत पसंद है।एक इंटरव्यू में सनी लियोन ने बताया था कि वो पढ़ाई में फिसड्डी थीं। वहीं बिजनेस करने में उनका मन लगता था और मजा भी आता था।

सनी लियोन को पहली बार डेट पर जाने के लिए डेनियल वेबर ने उनके होटल के कमरे में 24 गुलाब भेजे थे। सनी को भी यह डर सता रहा था कि कहीं डेनियल उन्हें रिजेक्ट ना कर दें। इसलिए हां कहने में छह हफ्ते लगा दिए।

डेनियल वेबर, सनी लियोन के लाइफ पार्टनर से पहले बिजनेस पार्टनर भी रहे। 2009 में दोनो ने मिलकर सनलस्ट पिक्चर्स के नाम से अपना स्टुडियो खोला।सनी लियोन ने करीब 35 एडल्ट फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया, जबकि 25 फिल्मों का निर्देशन भी किया। इस इंडस्ट्री में वो काफीी पॉपुलर रहीं। अब भी उनके वीडियो कमाई का मुख्य जरिया हैं।

सनी लियोन भले ही बड़े पर्दे पर काफी बोल्ड दिखती हैं, मगर उनके मुताबिक वो असल जिंदगी में बहुत ही शर्मिली हैं। पार्टियों में जाना भी उन्हें पसंद नहीं हैं।सनी लियोन की डेनियल वेबर के साथ शादीशुदा जिंदगी भी काफी अच्छी चल रही है। वो हर कदम पर उनका साथ देते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि अच्छा खाना भी बनााते हैं और बड़े चाव से उन्हें खिलाते हैं।

सनी लियोन को जानवरों से भी बेहद प्यार है। पेटा कैंपेन के लिए उन्होंने दो कुत्तों को गोद भी लिया है। बिल्लियों से भी उन्हें बहुत प्यार है।एकट्रेस के साथ-साथ सनी लियोन अब प्रोड्यूसर भी बन गई हैं। साथ ही अपनी प्रोडक्शन फिल्म से सुपरवुमन का किरदार निभाने का सपना पूरा करने की इच्छा भी जाहिर कर चुकी हैं।

सनी लियोन ने हाल ही में एक किताब भी लिखी है, जिसका टाइटल है ‘स्वीट ड्रीम्स’। इसमें 12 शॉर्ट स्टोरीज हैं। यानि सनी राइटिंग के फील्ड में भी किस्मत आजमाने लगी हैं।

loading...